‘मैं बहुत डर गया था जब हाथ में चाकू लिए परवीन ने कहा- दरवाजा बंद कर दो, कोई आ रहा है…’- महेश भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस Parveen Babi देश की उन दिग्गज अदाकाराओं में से एक हैं जिन्होंने इस सिनेमा जगत को न जानें कितनी यादगार फिल्में दी हैं। वह अपने जमाने की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। लेकिन जहां एक और कामयाबी ने उनके कदम चूमे वहीं निजी जिंदगी में उन्हें सिर्फ आंसू नसीब हुए।

mahesh-bhatt-and-parveen-babi-story

IMAGE CREDIT:

परवीन की जिंदगी में प्यार तो कई बार आया पर हर बार उन्हें प्यार में धोखा मिला। दरअसल, इसमें किसी और की गलती नहीं थी। परवीन बाबी की जिंदगी इतनी वीरान हो गई थी कि वो मानसिक बीमारी का शिकार हो गईं। Mahesh Bhatt से लेकर Kabir bedi तक परवीन बाबी के अफेयर्स कई मशहूर स्टार्स संग रहे। महेश भट्ट के साथ उनका प्यार परवान तो चढ़ा लेकिन मानसिक बीमारी ने उसे भी तोड़ दिया।

parveen-babi-death-mahesh-bhatt-story

IMAGE CREDIT:

उन दिनों महेश भट्ट, परवीन की हालत को लेकर काफी परेशान थे। एक इंटरव्यू के दौरान महेश ने परवीन की पूरी कहानी मीडिया को सुनाई। साथ ही एक किस्सा सुनाया जिसे सुन आपका दिल दहल जाएगा। महेश भट्ट के बताया, ‘उस दिन जब वह परवीन के घर गए तो देखा कि वो एक फिल्मी कॉस्ट्यूम में हाथ में चाकू लिए एक कोने में खड़ीं थीं। वो डर से कांप रहीं थीं। परवीन जानवर की तरह लग रही थीं। महेश को देखते ही परवीन बोलीं, ‘दरवाजा बंद कर दो महेश। वो हमें मारने आ रहे हैं, जल्दी दरवाजा बंद करो।’

parveen-babi-death-annivesary

IMAGE CREDIT:

महेश ने आगे कहास ‘उन शब्दों के साथ ही परवीन के साथ मेरा रिश्ता, प्यार, सुख-दुख और पाप सब खत्म हो गया। मैं पागलपन और मौत को एकसाथ देख रहा था क्योंकि जिस शख्स से मैं प्यार करता था वो अब मर चुका था और उसी के साथ ही हमारा रिश्ता भी मर गया था।’

परवीन बॉबी की बीमारी ऐसे लेवल पर जा चुकी थी जहां उन्हें ठीक होने की उम्मीद बेहद कम थी। इसके बावजूद महेश भट्ट ने उनका इलाज अच्छे से अच्छे डॉक्टर्स से करवाया। परवीन की हालत देखकर डॉक्टर्स का कहना था कि उन्हें ठीक करने के लिए परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक देने होंगे। लेकिन महेश भट्ट अपने प्यार परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक देने के सख्त खिलाफ थे। लेकिन कुछ न हो सका। परवीन की यह बीमारी कभी ठीक नहीं हो पाई और एक दिन उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *